dark_mode
  • Tuesday, 09 August 2022
  • Visits : 354011
एनटीपीसी लारा सबसे बेहतर पावर प्लांट छत्तीसगढ़ के अलावा आधे दर्जन से अधिक प्रदेशों में होता है पावर सप्लाई

एनटीपीसी लारा सबसे बेहतर पावर प्लांट छत्तीसगढ़ के अलावा आधे दर्जन से अधिक प्रदेशों में होता है पावर सप्लाई

रायगढ़ 28 मार्च | छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एनटीपीसी लारा पावर प्लांट देश का नंबर वन पावर प्लांट बनने जा रहा है इस प्लांट ने अपनी बेहतर कार्य क्षमता के चलते अभी तक 14 सौ मेगावाॅट बिजली उत्पादन के लक्ष्य को समय से पहले पार कर लिया है और यहां से उत्पादित पावर की सप्लाई छत्तीसगढ़ के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश, गोवा के अलावा लक्ष्यदीप को की जा रही है।

 

 

 

 


एनटीपीसी लारा के महाप्रबंधक ने आज पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि छत्तीसगढ़ में समझौते के चलते उत्पादन की 50 प्रतिशत सप्लाई दी जा रही है और बाकी अन्य प्रदेशो में दी जा रही है। कोयले के पर्याप्त स्टाक के लिए भी एनटीपीसी पहले से ही तैयार थी और वर्तमान में चार लाख टन से भी अधिक कोयला उनके पास है और आने वाले समय में उनकी घरघोड़ा स्थित तिलाईपाली माइंस शुरू होनें से बेहतरीन क्वालिटी का कोयले की आपूर्ति होगी।

 

 

 

 

वर्तमान में अन्य कई माइंस से कोयला का परिवहन जारी है। रेल मार्ग से कोयला परिवहन पर अभी दिक्कत होनें की बात कहते हुए एनटीपीसी के महाप्रबंधक ने बताया कि जल्द ही कुछ खामियांे को दूर करके सीधे रेल मार्ग से कोयले की सप्लाई की जाएगी। स्थानीय लोगों को रोजगार देने के अलावा अन्य कार्यो के लिए भी एनटीपीसी तत्परत है। देश के बेहतरीन पांच प्लांटों में रायगढ़ का नाम सबसे आगे होनें की बात कहते हुए महाप्रबंधक ने बताया कि यहां हर स्तर पर प्रबंधन ने बेहतर काम किया है जिसका नतीजा आने वाले समय में देखने को मिलेगा।
--समाचार  

comment / reply_from

Share on

related_post