dark_mode
  • Friday, 03 February 2023
  • Visits : 720722
शहर की यातायात व्यवस्था हुई बदहाल बड़ी दुर्घटना होने की बनी संभावना

शहर की यातायात व्यवस्था हुई बदहाल बड़ी दुर्घटना होने की बनी संभावना

रायगढ़। नए साल का आगाज होने को कुछ ही दिन बचे है। वहीं शहर में खरीददारी करने हजारों की भीड़ उमड़ रही है। जिसे लेकर इन दिनों यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा रही है सड़कों के दोनों ओर चारपहियाए ट्रक, बाइकें समेत अन्य वाहनों को सफेद पट्टी से बाहर रोड उपर खड़ा कर दिया जा रहा है। जिससे दिन भर जाम की स्थिति निर्मित होती है। यहां के अंबिकापुर,जशपुर, एवम रायगढ़ जाने वाले मार्गों पर लोगों को पैदल चलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

 

 


वाहनों की लंबी कतार लगनी आम बात हो चुकी है। दुकानों में समान खरीददारी करने आए ग्राहकों द्वारा अव्यवस्थित तरीके से वाहनों को छोड़कर चले जाने से आवागमन अवरुद्ध हो रहा है। शहर में व्यस्थतम मार्गों में से वाहनों के रोड से सटे होने के कारण एक बड़ी दुर्घटना की संभावना बनी हुई है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वाहन चालकों द्वारा किस प्रकार से यातायात नियमों की धज्जियां खुलेआम उड़ाई जा रही है। यातायात सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही नहीं के बराबर होने लगी है।

 

 

 

 

दूसरी ओर नशे में धुत्त बाइक सवार युवकों के वाहनों की गति इतनी तेज होती है कि यह कहना लाजमी होगा हल्की सी चूक और मौत के मुंह में जाने से लापरवाह चालकों को कोई नहीं रोक सकता। या हूं कहें चालकों को पुलिस की कार्यवाही का खौफ बिल्कुल ही नहीं है। वहीं लोगों का कहना है कि शहर की सड़कों किनारे घंटों तक ट्रकों,मालवाहकों को खड़ी कर लोडिंग अनलोडिंग की जाती है। जो की दुर्घटनाओं का मुख्य कारण बताया जा रहा है। पूर्व में शहर की चरमराई ट्रैफि क व्यवस्था पर सुधार के लिए प्रशासन और व्यापारियों सहित आम नागरिकों के बीच बैठक आहूत की जा चुकी है। जिसके बाद अब तक स्थिति जस की तस बनी हुई है।

comment / reply_from

Share on

related_post