dark_mode
सरिया व छाल में तहसील कार्यालय शुरू करने तैयारी करें पूरी-कलेक्टर

सरिया व छाल में तहसील कार्यालय शुरू करने तैयारी करें पूरी-कलेक्टर

 कलेक्टर  भीम सिंह ने आज समय-सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि जिले में प्रारंभ होने जा रहे दो नये तहसीलों सरिया व छाल में कार्यालय जल्द शुरू किया जाना है। इसके लिए सभी तैयारियां अगले एक सप्ताह के भीतर पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने यहां कार्यालय के लिए भवनों का चिन्हांकन, फर्नीचर, कम्प्यूटर इंटरनेट व सेटअप के अनुसार मानव संसाधन की व्यवस्था करने के लिए संबंधित एसडीएम को निर्देशित किया।
कलेक्टर श्री सिंह ने जल जीवन मिशन के तहत स्कूलों, आंगनबाडियों तथा स्वास्थ्य केन्द्रों में रनिंग वाटर सप्लाई के कार्य की भी समीक्षा की। कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग ने बताया कि शेष बचे स्कूलों तथा आंगनबाडियों में जलापूर्ति के लिए नल कनेक्शन विस्तार हेतु प्रशासकीय स्वीकृति जारी की जा चुकी है। जल्द ही निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। इसी प्रकार शेष स्वास्थ्य केन्द्रों में भी वाटर सप्लाई का काम प्रारंभ होने जा रहा है। कलेक्टर श्री सिंह ने कार्य जल्द प्रारंभ करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि इस कार्य में समय-सीमा का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने बैठक में धान के उठाव की जानकारी ली। बताया गया कि नियमित रूप से धान का उठाव किया जा रहा है।
बैठक में नगर निगम आयुक्त एस.जयवर्धन, सीईओ जिला पंचायत डॉ.रवि मित्तल,अपर कलेक्टर आर.ए.कुरूवंशी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
लॉ एण्ड आर्डर की भी हुई समीक्षा
कलेक्टर ने आज पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के साथ सभी एसडीएम व एसडीओपी की बैठक लेकर जिले में लॉ एण्ड आर्डर व्यवस्था की समीक्षा की। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले में लॉ एण्ड आर्डर की व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए प्रशासन तथा पुलिस दोनों का समन्वयपूर्वक कार्य करना आवश्यक है। इसके लिए सभी एसडीएम एवं एसडीओपी आपसी तालमेल से समस्या का समाधान बेहतर तरीके से किया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्रों में होने वाली ऐसी समस्याएं अथवा मुद्दे जिससे लॉ एण्ड आर्डर प्रभावित होने की स्थिति निर्मित होती है, उनका पूर्व आंकलन करने के निर्देश दिए, जिससे उन समस्याओं का पहले ही निराकरण किया जा सके, ताकि लॉ-एण्ड आर्डर प्रभावित होने जैसी स्थिति न बनें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री मीणा ने धरमजयगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र में मवेशी तस्करी के मामलों को रोकने के लिए विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए

comment / reply_from

Share on

related_post